चांदीबेट

चांदीबेटफ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया - मक्का और ब्रू - csk team 2022चांदीबेटफ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया - मक्का और ब्रू - csk team 2022चांदीबेटफ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया - मक्का और ब्रू - csk team 2022चांदीबेटफ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया - मक्का और ब्रू - csk team 2022चांदीबेटफ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया - मक्का और ब्रू - csk team 2022

के तहत दायर:

फ़िल्म समीक्षा: कैसे OSU ने UM के 2-पीटी रूपांतरण और त्रिभुज अवधारणा को रोक दिया

नया,टिप्पणियाँ

हम देखते हैं कि कैसे OSU ने 2-पीटी रूपांतरण का बचाव किया और क्या वे वास्तव में नाटक को जानते थे। भाग एक देखेंयहां.

ग्रेगरी शमुस

पिछली बार हमने 2 बिंदु रूपांतरण, त्रिभुज अवधारणा के सिद्धांत को देखा था। इस भाग में हम गहराई तक जाएंगे और यह पता लगाएंगे कि यह सफल क्यों नहीं था और मिशिगन के लिए उसी गठन से बाहर निकलने के लिए कुछ अन्य संभावित नाटक क्या थे।

वीडियो पुनर्कथन

OSU ने इसे कैसे रोका?
आइए पहले देखें कि बकीज़ मूल रूप से कैसे पंक्तिबद्ध थे:


और यहाँ TO के ठीक पहले है जब Dileo (W-रिसीवर) गति में है।


तो OSU ने कवरेज को बदल दिया (यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक बार गेंद को एक रूपांतरण प्रयास के लिए रखा गया है, इसे स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है, इसलिए मिशिगन उस हैश पर फंस गया था)। उन्होंने किसी प्रकार के आदमी से अनिवार्य रूप से एक कवर 2 में स्विच किया। उसके ऊपर उन्होंने बैकसाइड सुरक्षा के कवरेज को मैदान के बीच में घुमाया (सैद्धांतिक रूप से, उस बिंदु पर आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति TO को कॉल करे, भले ही नाटक अभी भी काम करना चाहिए, फायदा कम है)।

हालाँकि, उन्होंने जो सबसे बड़ा समायोजन किया, वह था अपने रक्षकों को विभिन्न स्तरों पर रखना। उनके पहले संरेखण के बारे में इतना बुरा क्या था कवरेज नहीं था, लेकिन वे सभी बराबर थे जहां तक ​​​​वे एलओएस से कितनी दूर थे। इससे रगड़ मार्गों की रक्षा करना बेहद मुश्किल हो जाता है, क्योंकि अब आप न केवल दूसरे रिसीवर के माध्यम से लड़ रहे हैं, बल्कि दूसरे डिफेंडर से भी लड़ रहे हैं।

PA के पास एक LB है (जो QB की जासूसी करता है)। आप पीछे की ओर दो चीजें भी देखते हैं: रॉबी (सीबी) टीई (विलियम्स) के साथ पंक्तिबद्ध है। जब विलियम्स एक मार्ग में नहीं जाते हैं, तो रॉबी आगे काम करता है, लेकिन वह ब्लिट्ज नहीं करता क्योंकि वह एक थ्रो बैक के बारे में चिंतित है। यह भी ध्यान दें कि DE, अपनी प्रारंभिक भीड़ के बाद, पीछे हट जाता है (और गिरता है) भी किसी प्रकार के थ्रो बैक के बारे में चिंतित होता है। तो थ्रो बैक स्क्रीन में पहले दो लोग थे और पीए ने दूसरे को।

अब चलो प्लेसाइड काम करते हैं। OSU मिशिगन को क्यूबी के साथ पॉकेट रोल करने से रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित था। EMOL (ब्लिट्जिंग LB) के पहले चरण पर ध्यान दें, जो पहले बाहर की ओर बढ़ता है और ऊपर की ओर झुकता है। यह किसी भी रोल आउट का लाभ उठाने का प्रयास करना है। दूसरा आदमी प्लेसाइड ओजी को मात देता है, जिसके पास अंदर की मदद है और इसलिए वह बाहरी पास लेन को नहीं छोड़ सकता (लेकिन, जैसा कि इस साल मिशिगन के साथ देखा गया है, कई बार संचार और स्लाइड की कमी हो गई है और एक अंदरूनी रिलीज मिल गई है जल्दी करो)। LB, जो शुरू में PA के पास था, अब बहुत स्पष्ट रूप से QB की जासूसी कर रहा है। यह जासूस OSU का सबसे अच्छा LB है।

यहां पूर्व-निरीक्षण में, एक बार रक्षा इस बिंदु पर पहुंच गई (जिसे प्री-स्नैप नहीं देखा जा सका, तो आप सोच रहे हैं), आप सोच रहे हैं "यार, एक क्यूबी ड्रा मार दिया होगा।" हो सकता है, लेकिन याद रखें कि डीजी घायल हो गए थे और ठीक से चलने के लिए संघर्ष कर रहे थे। एक डिज़ाइन किया गया ड्रॉ संभवतः एक हाथापाई के रूप में सफल नहीं है (रक्षा अंतर बता सकती है, इसलिए एक नकली पंप अधिक गज की दूरी तय करने के लिए काम करेगा)।

गार्डनर के लिए यहां एक और विकल्प यह होगा कि वह दबाव से दूर हो जाएं। हालांकि यहां ऐसा नहीं करने के लिए मैं उनकी चोट को दोष नहीं दूंगा। जबकि उन्होंने उस क्षेत्र में सुधार किया है, यह एक ऐसा नाटक है जो समय और फेंकने के कोण पर अत्यधिक समर्पित है। उनके विचार से गेंद को आउट करने की संभावना है, न कि समय खरीदने के लिए। अगर उसके पास गतिशीलता होती, तो मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह या तो एलबी को गोल लाइन तक हरा सकता है या किसी एक डीबी को अपने आदमी को बंद करने के लिए मजबूर कर सकता है, इसके पीछे कुछ खोल सकता है, लेकिन यह सुधार है कि मुझे यकीन नहीं है कि वह होगा वैसे भी किया है, और शायद उस समय ऐसा नहीं कर सकता था। जैसे, अगर वह कदम बढ़ाता है, तो यह नाटक के समय को नकारात्मक तरीके से प्रभावित करेगा। जबकि स्पष्ट रूप से मिशिगन के लिए जो हुआ उससे बेहतर है, यह रक्षा को नीचे की हर चीज पर प्रतिक्रिया करने के लिए पर्याप्त समय देगा और निश्चित रूप से इसे नाटक के डिजाइन के भीतर काम करने के बजाय एक बेहतर खेल में बदल देगा। उसके ऊपर, यह वास्तव में किसी भी फेंकने वाली लेन को समतल क्षेत्र में ले जाता है, जिसका अर्थ है कि गार्डनर को अपने पैरों के साथ कुछ करने के लिए मजबूर किया जाएगा या दबाव घर आने से पहले खोलने के लिए डब्ल्यूआर को हाथापाई ड्रिल पर जल्दी से कुछ करना होगा।

ठीक है, अब कवरेज पर नजर डालते हैं। यह आपका मानक कवर 2 है। एक त्रिभुज अवधारणा को पूरी तरह से काम करना चाहिए। लेकिन, OSU बैकसाइड सेफ्टी को रोल करता है। वह तिरछा रास्ता अपनाता है। खुला मैदान जेड-रिसीवर के स्तरों के बीच है, इसलिए उसे सीबी के ऊपर उठना होगा और फिर बाहर काम करना होगा। सीबी हालांकि, एक अच्छा काम करता है (इस नाटक के संदर्भ में, मैं और अधिक बाद में समझाऊंगा), अपनी बाहों को बाहर निकालने और वास्तव में गैलन को फिर से निर्देशित करने के लिए। इस सीबी के पास बाहरी उत्तोलन और अंदर की मदद है, उसका लक्ष्य रिसीवर को अंदर पुनर्निर्देशित करके उस खिड़की को कसना है, और आमतौर पर, यदि वह ऐसा करता है, तो यह उसे और बचाव में मदद करेगा। यह पुनर्निर्देशन यहां इतनी आसानी से नहीं होना चाहिए, लेकिन सीबी अपना काम करता है, और यह गैलन को जितना चाहिए उससे अधिक समय तक ट्रैक से बाहर ले जाता है। इस वजह से गैलन अपने फ्लैट डिफेंडर को बाहर नहीं खींचता। यह ज़ोन-बीटर याद है, वे यहां फ्लैट डिफेंडर पर वर्टिकल स्ट्रेच के साथ दौड़ रहे हैं और अंदर-बाहर हैं। लेकिन रीडायरेक्ट इसे बनाता है इसलिए सीबी को कभी भी फ्लैट को तोड़ना नहीं पड़ता है (डब्ल्यूआर के साथ क्षैतिज रूप से सुरक्षा के साथ और 6 गज की दूरी पर, वह सुरक्षा अकेले उस मार्ग की रक्षा नहीं कर सकती)। रीडायरेक्ट इसे बनाता है इसलिए न तो डीबी के नीचे प्रतिबद्ध होना चाहिए।

आइए देखें कि इसका क्या अर्थ है: यदि गैलन बाहर हो जाता है, तो नीचे के दो रक्षकों को एक दिशा के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

फ्लैट डिफेंडर में रहता है:


फ्लैट डिफेंडर बाहर जाता है, डिफेंडर के नीचे रहता है:


दोनों बाहर प्रतिबद्ध हैं:


इतने कम थ्रो के लिए दोनों के लिए पूरे कमरे को कवर करना बेहद मुश्किल हो जाता है। वास्तव में, यह असंभव के बगल में है। ऐसा इसलिए है क्योंकि नीचे के डिफेंडर को मूल रूप से कोई जीत की स्थिति में नहीं रखा जाता है। उसे एक या दूसरे तरीके से प्रतिबद्ध होना चाहिए, और डिलियो या तो उसके शरीर में उस कार्रवाई के खिलाफ काम कर सकता है, या गार्डनर डिलियो को बाहर की ओर खोल सकता है। इस नाटक को फ्लैट डिफेंडर के समयबद्ध जाम ने हाईजैक कर लिया है।

अब, मैंने चीजों को पढ़ा है कि कैसे ओएसयू "जानता था कि क्या आ रहा था"। खैर, उनके पास शायद एक विचार था। लेकिन उन्होंने रोल आउट भी खेला, उन्होंने थ्रो बैक भी भारी खेला, उन्होंने क्यूबी हाथापाई को एक हद तक खेला, और वे स्टैक की ओर एक पास पर लगे। यह लगभग उतना ही है जितना वे "जानते थे कि यह आ रहा था"। उन्होंने यह भी मान लिया कि डिलियो नीचे का मार्ग होने जा रहा है, जो एक उचित धारणा है। अंडर डिफेंडर ने स्टैक सेट पर अपनी निगाहें डालकर अच्छा काम किया और गेंद को कवरेज में ढूंढने के लिए उन्हें फ़्लिप किया।

मैंने कुछ लोगों को यह कहते सुना है कि अतिरिक्त आधे सेकेंड के साथ डीजी फ्लैट में गैलन को मार सकते हैं। हो सकता है, लेकिन अधिक संभावना है कि सीबी गैलन पर डूब जाए। हालांकि जो कुछ करता है वह खिड़की को खोलता है और डीजी को नाटक को सटीक रूप से पढ़ने की अनुमति देता है, और फिर डिलियो को खुला फेंक देता है (ध्यान दें कि डिलियो अपनी अड़चन पर कैसे खुलता है, उसे अपनी अड़चन पर गेंद को वापस देखना चाहिए और तुरंत बाहर की ओर टूटना चाहिए ; वह अंदर की कवरेज देखता है और जब वह गेंद का पता लगाता है तो बाहर की ओर टूटने का अनुमान लगाता है)। अंदर का डिफेंडर बचाव करने की स्थिति में नहीं है यदि ऐसा होता है तो अनिवार्य रूप से रोड़ा अवधारणा पर देरी हो जाती है। इसलिए अतिरिक्त समय के साथ, कोई उस विंडो में ज़ोन के विरुद्ध खुल रहा है क्योंकि ज़ोन ओवरलोड हो गया था।

अन्य विकल्प
क्यूबी ड्रा के बाहर, उल्टे वीर, ज़ोन रीड, या अन्य बैकसाइड प्ले (थ्रो बैक शामिल), आइए कुछ अन्य अवधारणाओं को देखें जो मिशिगन ने गुच्छा/स्टैक संरचनाओं से चलाया है और ओएसयू उतना तैयार क्यों नहीं था जितना वे सोचना पसंद करते हैं .

खींचें और अनुसरण करें


4 और 2 पर आयोवा के खिलाफ दौड़ा, आयोवा के खिलाफ दो बार दौड़ा और मुझे विश्वास है कि कम से कम एक बार ओएसयू के खिलाफ। यह बोर्जेस के पहले वर्ष की प्लेबुक का हिस्सा रहा है। यदि मिशिगन इस नाटक को चलाता है, तो बाहरी सीबी का जाम उसे पूरी तरह से नाटक से बाहर ले जाता है और यह एक टीडी है (बोर्गेस आमतौर पर इसे अपने नाटक के साथ चलाता है जैसा कि कर्मियों के अनुसार ऊपर दिखाया गया है, इसलिए गैलन अनुसरण होगा, हालांकि मार्ग चलाए जा सकते हैं संयोजन में तीन WRs में से किसी के द्वारा)।

अड़चनें


यह एक उच्च और निम्न खिंचाव, साथ ही एक क्षैतिज खिंचाव दोनों देता है, जल्दी से मार्गों में रिसीवर प्राप्त करता है, और उन्हें अंतरिक्ष में काम करने देता है। डीजी के लिए पढ़ना थोड़ा कठिन है, क्योंकि उसे सही ढंग से यह पहचानना होता है कि किस लक्ष्य की स्थिति सबसे अच्छी है, और इसके लिए रिसीवर की ओर से थोड़ी अधिक आवश्यकता होती है। मेरा मानना ​​है कि यह नाटक सीज़न में पहले चलाया गया था, कभी-कभी पहले हाफ में।

भीतर से बाहर


यह अनिवार्य रूप से हिच के समान ही दिखता है, लेकिन रिसीवर को उनकी प्रारंभिक रिलीज के विपरीत चलाता है। यह स्टैक गठन के रगड़ पहलू को अधिकतम करता है, साथ ही WR को उनके आंदोलन के कारण अधिक अलगाव देता है। इसमें शामिल आंदोलन के कारण यह थ्रो को थोड़ा कठिन बना देता है, और रीड उसी के बारे में है। यह एक आदमी कवरेज या मैच-अप कवरेज के खिलाफ बेहतर काम करता है, जहां हिट जोन के खिलाफ बेहतर काम करेगा।

त्रिभुज के बाहर (स्मैश)


यह Funchess को इसके बजाय कोने में ले जाता है, और उच्च निम्न को और दूर मैदान में रखता है। यह रोल आउट के साथ जोड़े जाने की संभावना से अधिक है और गार्डनर को तीन पास विकल्प और एक संभावित रन विकल्प देता है। यह फ्लैट में प्रवेश करते समय डिलियो को दो रगड़ने के लिए गति का भी उपयोग करता है। इसी तरह का खेल खेल में पहले 4 वें डाउन पर चलाया गया था।

यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि जो नाटक चलाया गया वह काफी हद तक मिशिगन के लिए एनडी गेम को सील करने वाले के समान था। उस स्थिति में, गति रिसीवर ने सपाट मार्ग चलाया और डिलियो ने विकल्प मार्ग को अभी भी चलाया। गठन थोड़ा अलग था (पीछे की तरफ WR, RB फ़्लिप किया गया), लेकिन मार्ग की अवधारणा बहुत समान थी। इसका मतलब है कि ओएसयू ने शायद कुछ ऐसा ही देखा, लेकिन यह एक अलग सेट-अप और एक अलग संदर्भ में भी था।

आगे कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। इनमें से कोई भी मार्ग किसी भी रिसीवर द्वारा किसी भी संयोजन में चलाया जा सकता है। प्रत्येक रिसीवर में कुछ प्रवृत्तियां होंगी जो उनकी ताकत का पालन करती हैं, लेकिन किसी भी नाटक पर जिसे बदला जा सकता है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी नाटकों (अंदर-बाहर के खेल के अलावा) पर त्रिकोण को उलटा किया जा सकता है जिसे कुछ लोगों द्वारा डेल्टा अवधारणा के रूप में जाना जाता है। यह क्षैतिज खिंचाव को गहरा रखता है (इसे प्राप्त करने के लिए मार्गों में कुछ हेरफेर होगा, लेकिन यह सामान्य रूप से एक ही खेल है)। निश्चित रूप से अन्य संभावनाएं भी हैं, ये केवल वही हैं जिन्हें मैंने व्यक्तिगत रूप से मिशिगन को समान परिस्थितियों में चलते देखा है जो एक त्रिकोण अवधारणा का उपयोग करते हैं।

डेल्टा समकक्ष




निष्कर्ष
तो नाटक को काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, चाहे मेयर ने TO को बुलाया हो या नहीं। यह किसी भी चीज के खिलाफ काम करने के लिए बनाया गया है। हम सभी जानते हैं कि नाटक में भी बदलाव हो सकता है या बोर्गेस को वह पसंद आया होगा जो उसने अनुमान लगाया था, उदाहरण के लिए: ओएसयू मूल रूप से एक आदमी कवरेज में आया था, और जब उन्होंने टीओ को फोन किया तो उम्मीद की जा सकती थी कि वे वापस आ जाएंगे। ज़ोन, जिसे नाटक कहा जाता है, वास्तव में बेहतर रूप से डिज़ाइन किया गया है (हालांकि दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है)। लेकिन सीबी द्वारा एक भी अच्छा खेल और गार्डनर के लिए सुरक्षा की कमी ने चीजों को तेज कर दिया (गार्डनर पीए के तुरंत बाद पहले भी पास फेंक सकते थे, और नाटक सफल हो सकता था, लेकिन यह बहुत कुछ पूछ रहा है, हालांकि यह क्या है डायनार्डो ने इसे देखने के बाद निष्कर्ष निकाला)। ओएसयू को नहीं पता था कि क्या आ रहा है, हालांकि उनके पास कुछ विचार थे, लेकिन तथ्य यह है कि सीबी ने कहा कि वे कोण मार्ग के लिए देखते हैं, और डिलियो एक रोड़ा भाग गया, और यह बाहरी सीबी की वजह से उसी क्षेत्र में हुआ। , इसका मतलब यह नहीं है कि आईएनटी प्राप्त करने वाला डिफेंडर सही था। कुछ चीजें बेहतर हो सकती थीं, डीजी पास रश को किनारे कर सकते थे, लेकिन तब समय और उनके फुटवर्क/कंधे बंद हो जाते। वह पहले फेंक सकता था। संरक्षण थोड़ा बेहतर हो सकता था। वह अपने चोटिल पैर पर दौड़ सकता था। बहुत सी चीजें हो सकती थीं, लेकिन दिन के अंत में, जिस टीम को जीतने की उम्मीद थी, उसने जीत को बनाए रखने के लिए एक नाटक किया।