lhqvs

lhqvsमिशिगन सॉफ्टबॉल के महान खिलाड़ियों पर एक नज़र - मक्का एन ब्रू - csk team 2022lhqvsमिशिगन सॉफ्टबॉल के महान खिलाड़ियों पर एक नज़र - मक्का एन ब्रू - csk team 2022lhqvsमिशिगन सॉफ्टबॉल के महान खिलाड़ियों पर एक नज़र - मक्का एन ब्रू - csk team 2022lhqvsमिशिगन सॉफ्टबॉल के महान खिलाड़ियों पर एक नज़र - मक्का एन ब्रू - csk team 2022lhqvsमिशिगन सॉफ्टबॉल के महान खिलाड़ियों पर एक नज़र - मक्का एन ब्रू - csk team 2022

के तहत दायर:

स्टेट स्ट्रीट अभिलेखागार: मिशिगन सॉफ्टबॉल महान पर एक नज़र

नॉन-रेव ग्रेट्स के बारे में एक श्रृंखला के पहले में, हम मिशिगन के पहले सॉफ्टबॉल ऑल-अमेरिकन को देखते हैं, एक हिटर जिसने रिकॉर्ड बुक्स को फिर से लिखा, और एक नेशनल चैंपियन।

गेटी इमेजेज

रॉन क्रेमर। कैज़ी रसेल। एंथोनी कार्टर। ग्लेन राइस।

के नाममिशिगन वूल्वरिन्स फ़ुटबॉल और पुरुषों के बास्केटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी मुझसे बहुत परिचित हैं। शनिवार के पतझड़ के दिन, मैंने अपने कार्यक्रम को देखते हुए, ऐन आर्बर से ड्राइव होम में बिताया, सभी की सूचियाँ पढ़कर-अमेरिकनऔर वूल्वरिन्स ऑफ़ योर के बारे में लेख।

लेकिन मिशिगन के अन्य खेलों के बारे में गहराई से परवाह करने वाले व्यक्ति के रूप में भी, मैं स्कूल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ फील्ड हॉकी खिलाड़ी का नाम नहीं ले सकता, न ही इसका सर्वश्रेष्ठ जिमनास्ट। जबकि मैं इस बात का बहुत अच्छा अनुमान लगा सकता हूं कि प्रत्येक खेल ने कितनी राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती हैं और वे ऐतिहासिक रूप से किस बिग टेन टियर से संबंधित हैं, व्यक्तिगत खिलाड़ियों के बारे में मेरी जानकारी में अंततः कमी है। मुझे यकीन है कि कई अन्य लोग हैं जो मिशिगन में गैर-राजस्व टीमों की परवाह करते हैं और अपने खेल में जाते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे खुद कैंपस में कदम रखने से पहले कई खिलाड़ियों का नाम न बता सकें।

इसे सुधारने के लिए ही यह सीरीज बनाई गई है। प्रत्येक खेल के लिए, मैं अभिलेखागार के माध्यम से जा रहा हूँ और तीन नामों को उजागर करूँगा जो जानने योग्य हैं यदि आप उस विशेष खेल के इतिहास की परवाह करते हैं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह एक निश्चित शीर्ष तीन को स्थापित करने का प्रयास नहीं है, केवल तीन लोग जिनके नाम किसी न किसी कारण से रिकॉर्ड बुक में मेरे सामने आए।

कोई विशिष्ट मानदंड नहीं हैं, और मुझे निश्चित रूप से योग्य लोगों की कमी खलेगी। यदि आप विशेष रूप से एक के बारे में भावुक हैं, तो मुझे टिप्पणियों में बताएं और श्रृंखला के अंत में मैं अपनी सबसे बड़ी यादों का एक राउंड-अप करने का प्रयास करूंगा।

...

मिशिगन सॉफ्टबॉल एलुमनी फील्ड को कम से कम उतनी बार बेचता है जितनी बार पुरुषों का बास्केटबॉल क्रिसलर सेंटर को बेचता है। सॉफ्टबॉल टीम एक बारहमासी बिग टेन शक्ति है, और नियमित रूप से ऑल-अमेरिका सूची में एथलीटों को रखती है। मुझे लगा कि यह मेरे ज्ञान का विस्तार शुरू करने के लिए एकदम सही जगह है। जबकि अधिकांश खेलों में इस नियम की आवश्यकता नहीं होगी, सॉफ्टबॉल के लिए मैंने फैसला किया कि अगर मैं उन्हें याद करता हूं तो वे अयोग्य थे। यदि आप सोच रहे हैं कि सिएरा रोमेरो या जेनी रिटर कहाँ हैं, तो वह कहाँ है।

एलिसिया सीगर्ट, 1984-87

एलिसिया सीगर्ट मिशिगन वूल्वरिन्स में पिछली कक्षा के हिस्से के रूप में शामिल हुईं, जिसे कैरल हचिन्स के अलावा किसी और ने भर्ती किया था। बॉब डेकारोलिस ने एथलेटिक प्रशासन में जाने से पहले और सहायक कोच के रूप में हच को अपनी नौकरी से बढ़ावा देने से पहले, सीगर्ट के नए साल के दौरान मुख्य कोच के रूप में अपना अंतिम सीज़न बिताया। सीगर्ट एक अत्यधिक प्रचलित भर्ती वर्ग का हिस्सा था। डेकारोलिसकहा थामिशिगन डेलीकि "उसके पास जबरदस्त शक्ति और भ्रामक गति है," और यह कि पांच-व्यक्ति वर्ग के साथ उन्होंने 1984 सीज़न के लिए हस्ताक्षर किए, "गहराई कोई समस्या नहीं होगी।"

सीगर्ट ने वूल्वरिन्स पर अपनी छाप छोड़ने में बहुत कम समय बर्बाद किया। सीगर्ट ने अपने पहले बिग टेन सीज़न में टीम-अग्रणी .419 बल्लेबाजी औसत के साथ प्रवेश किया, और पहले 22 खेलों में से 20 में हिट के साथ सीज़न की शुरुआत की। बिग टेन सीज़न में वूल्वरिन 12-12 से आगे बढ़ेंगे, लेकिन सीगर्ट को ऑल-बिग टेन नाम दिया जाएगा, जो स्कूल के इतिहास में ऑल-बी1जी पहली टीम के लिए नामित होने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उनकी इन-कॉन्फ्रेंस .418 औसत और 19 आरबीआई दोनों ने बिग टेन का नेतृत्व किया। सीगर्ट ने वूल्वरिन रिकॉर्ड बुक को एक नए व्यक्ति के रूप में फिर से लिखा - उसका .396 औसत, 76 हिट, 4 होमर्स, और 36 आरबीआई उस समय सभी स्कूल रिकॉर्ड थे।

सीगर्ट को ऑल-बी1जी दूसरी टीम में एक परिष्कार के रूप में नामित किया गया था, अपने चार वर्षों में एकमात्र बार जहां उन्हें पहली टीम में नामित नहीं किया गया था। उसका राष्ट्रीय ब्रेकआउट वर्ष एक जूनियर के रूप में आया। जबकि उसके आंकड़े उसके नए साल के रूप में काफी ऊंचे नहीं थे, सीगर्ट को 1986 एनएफसीए ऑल-अमेरिका फर्स्ट टीम में नामित किया गया था, यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली वूल्वरिन थी। सीगर के प्रयासों के बावजूद 1986 की टीम .500 बिग टेन रिकॉर्ड तक सीमित रही। दूसरे वर्ष के मुख्य कोच कैरल हचिन्स ने टिप्पणी की कि सीगर्ट ने टीम को कितना आगे बढ़ाया,कह रहा"अगर उसने ऐसा नहीं किया, तो किसी ने नहीं किया।"

अपने अंतिम सीज़न में, सीगर्ट ने फॉर्म को बनाए रखा, जिससे मिशिगन ने अपने करियर में तीसरी बार .351 पर बल्लेबाजी औसत में बढ़त हासिल की। उसे ऑल-बिग टेन की पहली टीम में नामित किया गया था, और मिशिगन की पहली ऑल-अमेरिकन बनने के एक साल बाद, वह दूसरी टीम में विकी मोरो में शामिल होने वाली दूसरी भी थी। मिशिगन का 17-7 बिग टेन रिकॉर्ड स्कूल के इतिहास में सबसे अच्छा अंक था, और वे दूसरे स्थान पर रहे। वूल्वरिन्स सॉफ्टबॉल नेशनल इनविटेशनल चैंपियनशिप, एक एनआईटी-प्रकार का टूर्नामेंट जीतने के लिए आगे बढ़ेगा, जो मुझे यकीन नहीं है कि इसके बाद के फॉर्म में फिर कभी हुआ होगा।

सीगर्ट अपने खेल करियर के समाप्त होने के बाद कई सम्मान अर्जित करेंगी, जिसमें बिग टेन की ऑल-डिकेड टीम में नामित किया जाना और मिशिगन एथलेटिक्स हॉल ऑफ ऑनर में 2005 में शामिल होना शामिल है। वह हाल ही में सेलाइन हाई स्कूल में हेड सॉफ्टबॉल कोच के रूप में अपने कर्तव्यों से सेवानिवृत्त हुई।

ट्रेसी कॉनराड, 1996-99

ट्रेसी कॉनराड का नाम अभी भी बिग टेन रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। बीस साल बाद उसने खेलना बंद कर दिया और कैरियर के रन और बल्लेबाजी औसत में शीर्ष दस में दिखाई देने के दौरान, वह अभी भी गेम शुरू करने और हिट करने के लिए बिग टेन रिकॉर्ड रखती है। उसके करियर में मिशिगन ने तीन बिग टेन चैंपियनशिप और तीन और जीतीबिग टेन टूर्नामेंट एस। सीगर्ट ने मशीन बनाने में मदद की, और कॉनराड ने इसे चालू रखा।

कॉनराड ने 1995 में बिग टेन फ्रेशमैन ऑफ द ईयर सम्मान जीतकर और ऑल-बी1जी दूसरी टीम के लिए नामित किया गया था। कॉनराड ने पहला आधार खेला जबकि वूल्वरिन ने महिलाओं के लिए जगह बनाईकॉलेज वर्ल्ड सीरीज . के मुताबिकमिशिगन डेलीमार्क स्नाइडर , उसने मिशिगन को चुना था क्योंकि वह CWS में खेलना चाहती थी, और वहाँ वह अपने पहले वर्ष में थी। मिशिगन को जल्दी ही समाप्त कर दिया गया था, लेकिन क्षेत्रीय में दो आरबीआई के साथ छह-से-नौ बल्लेबाजी करने और चार-आठ में चार-आठ प्रदर्शन जोड़ने के बाद कॉनराड को ऑल-टूर्नामेंट नामित किया गया था।विश्व सीरीज.

कॉनराड का द्वितीय वर्ष उनका ब्रेकआउट वर्ष था, जो उनके लगातार तीन ऑल-बी1जी प्रथम टीम चयनों में से पहला था। कॉनराड गेट से बाहर कूद गया, सीज़न के दूसरे गेम में लॉन्ग बीच स्टेट के खिलाफ चार-आरबीआई गेम में लगा। कॉनराड उस सीज़न में .387 का औसत हासिल करेगा, और वूल्वरिन्स को महिला कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ गेम में अपनी पहली जीत हासिल करने में मदद करेगा। कॉनराड ने दक्षिण कैरोलिना पर 1-0 की जीत में एकमात्र रन बनाया। मिशिगन को यूसीएलए द्वारा क्वार्टर फाइनल में बाहर कर दिया जाएगा। कॉनराड ने लगातार दो पहली टीम ऑल-अमेरिका चयन में अपना पहला अर्जित किया।

अपने जूनियर वर्ष से पहले की गर्मियों के दौरान, कॉनराड संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए पैन-अमेरिकन गेम्स क्वालीफायर में खेले, लेकिन मुझे वहां उसके कारनामों के और रिकॉर्ड आसानी से नहीं मिले। उनके जूनियर सीज़न ने उनके परिष्कार के प्रयास से मेल खाया, उनकी बल्लेबाजी औसत करियर-उच्च .410 पर शीर्ष पर रही, मिशिगन इतिहास में दसवें के लिए अभी भी अच्छा है। एक बार फिर, मिशिगन ने कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में एक गेम जीता, हालांकि कॉनराड चार-चार-चार हो गया, जबकि मिशिगन को ओक्लाहोमा स्टेट ने हटा दिया।

यह कॉनराड का सीनियर सीज़न था जिसने बिग टेन रिकॉर्ड बुक में अपना स्थायी स्थान बनाया। 10 अप्रैल, 1999 को मिनेसोटा के साथ डबल-हेडर के दूसरे गेम में, ट्रेसी कॉनराड ने बिग टेन के करियर हिट रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, अपनी 314वीं हिट के लिए केंद्र में गाना गाया। वह टीम केंद्रित रही,बता रहा हैमिशिगन डेली , "यह निश्चित रूप से अच्छा लगता है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जिस पर मैं अभी ध्यान केंद्रित कर सकता हूं।" कॉनराड 345 करियर हिट्स के साथ सीज़न का अंत करेगा, जो कि बिग टेन रिकॉर्ड बना हुआ है।

कॉनराड के नए, परिष्कार, और जूनियर सीज़न मिशिगन में रिकॉर्ड बुक में एक-दूसरे के बगल में हैं, एक-दूसरे के साथ एकल-सीज़न हिट में छठे ऑल-टाइम के लिए, ठीक 86 प्रत्येक पर। वूल्वरिन के रूप में अपने अंतिम गेम में, वह नोट्रे डेम के खिलाफ एक क्षेत्रीय खेल में चली गई, जिसमें 86 हिट थे। वूल्वरिन हार गए और एनसीएए टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गए, और कॉनराड सिर्फ एक-चार के लिए चला गया। हालाँकि, उस एक हिट ने उन्हें सीज़न में 87 रन दिए, अंत में एक को उनके करियर के उच्च स्तर पर जोड़ दिया।

कॉनराड एक दूसरी टीम ऑल-अमेरिकन थी और महिला प्रो सॉफ्टबॉल लीग में तीसरी पिक थी, जो एक्रोन रेसर्स के लिए खेल रही थी। बाद में उन्होंने नोट्रे डेम में एक सहायक कोच के रूप में नौकरी की, और अब ट्रैवल सर्किट पर कोच हैं।

टिफ़नी हास, 2003-06

मिशिगन में अपने समय की शुरुआत में, टिफ़नी हास 'सबसे महत्वपूर्ण'में उल्लेखमिशिगन डेली उसके ऑन-फील्ड कारनामों के लिए बिल्कुल नहीं है। एक लेख में जहां वह अपने वॉक-अप गीत, "आई ऑफ द टाइगर" पर चर्चा करती है, वह उन चिंताओं का जवाब देती है कि कुछ बल्लेबाज वास्तव में अपने वॉक-अप गीतों से बीमार हो जाते हैं, यह कहते हुए कि "मैंने लगभग तीन साल पहले काज़ा पर गीत डाउनलोड किया था ... और मैं अभी भी इससे नहीं थक रहा हूं।" यह पेपर में उनका तीसरा उल्लेख है, पहले दो उनके शुरुआती बल्लेबाजों के काफी रटे हुए नोटिस हैं।

शुरुआती एट-बल्ले, जैसा कि होता है, बहुत अच्छा था। एक नए खिलाड़ी के रूप में हास ने 40 रनों के साथ टीम का नेतृत्व किया, और मिशिगन में अपने चार वर्षों में से तीन में उस श्रेणी का नेतृत्व करेंगे। मिशिगन को एन आर्बर क्षेत्रीय में कैल द्वारा समाप्त कर दिया गया था, लेकिन हास ने अखिल क्षेत्रीय टीम बनाई। टूर्नामेंट के दौरान वह लीडऑफ़ स्थान से 9-के -18 गई, जिसमें चार सीधे दो-तीन-तीन गेम शामिल थे।

हास ने एक बार फिर अपनी टीम का नेतृत्व एक परिष्कार के रूप में किया, जिससे उसकी संख्या 50 हो गई। इस बार वूल्वरिन ने कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में जगह बनाई, और हास को लगातार तीन ऑल-बिग टेन की पहली टीमों में से पहला नामित किया गया था, और एक था तीसरी टीम ऑल-अमेरिकन।

लेकिन यह हास का जूनियर वर्ष है जिसकी कहानी आप जानते हैं। 2005 में, वूल्वरिन्स ने बिग टेन के नियमित सीज़न और टूर्नामेंट खिताबों को जीत लिया और कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में लौट आए। सीज़न के दौरान हास के 91 हिट्स ने वूल्वरिन्स के लिए गति निर्धारित की, और एक एकल-सीज़न रिकॉर्ड बनाया जो आज भी कायम है। सीडब्ल्यूएस में दूसरे गेम में, 7 वें के शीर्ष पर एक हास आरबीआई ने स्कोर को 4-0 से धक्का दिया, जिससे वूल्वरिन को थोड़ा कुशन मिला ताकि जेनी रिटर 2-0 से अपना रिकॉर्ड प्राप्त कर सके, और तीन गेम बाद में वे अंदर थे अंतिम। यूसीएलए से गेम 1 की हार के बाद, गेम 2 की पांचवीं पारी में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था। हास ने बंट को त्यागने की कोशिश की, लेकिन एक थ्रोइंग एरर पर पहुंच गया, और बाद में दो बल्लेबाजों को पार कर गया जब जेसिका मर्चेंट ने एक बेस मारा - डबल क्लियर करते हुए वूल्वरिन्स को 4-2 से ऊपर करने के लिए। 5-2 की जीत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया और अगली रात एक विजेता-टेक-ऑल गेम की स्थापना की।

वूल्वरिन छठी पारी में 1-0 से नीचे थे जब हास ने पारी की अगुवाई करने के लिए प्लेट पर कदम रखा। हास ने ठीक वही किया जो एक लीडऑफ हिटर को माना जाता है, और दाएं फील्ड लाइन के नीचे एक सिंगल पर पहुंच गया। उसके साथियों ने बाकी काम किया, अपने घर में बल्लेबाजी करते हुए, स्कोर को 1-1 से बराबर किया और अतिरिक्त पारी की स्थापना की। 11वीं में, हास लगातार दूसरी रात क्षेत्ररक्षण त्रुटि पर पहुंच गया, और जब सामंथा फाइंडली ने वूल्वरिन को खेल की अपनी पहली बढ़त देने के लिए सीटों में से एक डाल दिया, तो हास उन तीन धावकों में से एक था जिसने जीत का अंतर प्रदान किया।

हास को पहली टीम ऑल-अमेरिकन नामित किया जाएगा, और एक विश्व सीरीज चैंपियन टीम में जिसमें रिटर और फाइंडली जैसे महान खिलाड़ी शामिल थे, उस वर्ष के टीम भोज में, हास को मिशिगन का सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ी नामित किया गया था।

हास ने एक बार फिर सीनियर के रूप में अपनी टीम को रन और हिट में आगे बढ़ाया। प्रभावशाली ढंग से, उसने दूसरे आधार पर 60-गेम त्रुटि-मुक्त स्ट्रीक पर अपने करियर का अंत किया। वूल्वरिन्स ने बिग टेन टूर्नामेंट चैंपियंस के रूप में दोहराया, और प्लेऑफ़ में हास की आखिरी आउटिंग टेनेसी को गेम 3 सुपर रीजनल हार के साथ समाप्त हुई।

अगले हफ्ते हम तीन अनसंग बेसबॉल महानों पर एक नज़र डालेंगे। मैं जिम एबॉट या बैरी लार्किन के बारे में नहीं लिखूंगा, लेकिन अगर आपके पास खिलाड़ियों के कोई अन्य सुझाव हैं, तो आपको टिप्पणियों में उन्हें छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करने की यादें हैं।