casiniacom

casiniacomडिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा - मक्का एन ब्रू - csk team 2022casiniacomडिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा - मक्का एन ब्रू - csk team 2022casiniacomडिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा - मक्का एन ब्रू - csk team 2022casiniacomडिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा - मक्का एन ब्रू - csk team 2022casiniacomडिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा - मक्का एन ब्रू - csk team 2022

के तहत दायर:

डिवीजनों को हटाने से बिग टेन चैम्पियनशिप गेम पर क्या प्रभाव पड़ेगा

खेल के बैक-टू-बैक सप्ताह?

गेटी इमेज के माध्यम से रॉबिन आलम / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा फोटो

बुधवार को,एनसीएए की घोषणा की कि सम्मेलनों को अब दो डिवीजन विजेताओं को उनके सम्मेलन चैम्पियनशिप खेलों में शामिल करने की आवश्यकता नहीं है, जिससे डिवीजनों को हटाने का मार्ग प्रशस्त होता है। जबकि पॉड शेड्यूलिंग और संरक्षित विरोधियों के बारे में अफवाहें जोर से और जोर से हो रही हैं, पीएसी -12 ने तुरंत अपने शीर्षक गेम प्रारूप में बदलाव की घोषणा करके धूम मचा दी:

अपनी प्रेस विज्ञप्ति में, पीएसी -12 ने उल्लेख किया कि इसके पिछले चैंपियनशिप खेलों में से लगभग आधे डिवीजनों से दूर जाने और दो सर्वश्रेष्ठ सम्मेलन जीतने वाली टीमों का चयन करने के बजाय प्रभावित हुए होंगे। बिग टेन की तरह, डिवीजन बेहद एकतरफा रहे हैं, जिसमें उत्तर ने 11 में से नौ मैच जीते हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि बिग टेन इतनी जल्दी सूट का पालन करेगा (शायद नहीं), लेकिन मुझे लगा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि इन नियमों को मानते हुए पिछले मैचअप को कैसे बदला जाएगा। इस अभ्यास के लिए ध्यान देने योग्य दो त्वरित बातें:

  1. मैंने जरूरत पड़ने पर टाईब्रेकरों का अनुसरण करने की पूरी कोशिश की, आमतौर पर आम विरोधियों के लिए नीचे आ रहा था
  2. कार्यक्रम निश्चित रूप से एकतरफा हैं, लेकिन आमतौर पर शीर्ष पूर्व टीमों के पास एक कठिन एसओएस होने के बावजूद बेहतर जीत प्रतिशत है

बिग टेन चैम्पियनशिप गेम्स (सीएफपी युग)

2014: नंबर 5 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 13 विस्कॉन्सिन (अपरिवर्तित)
2015: नंबर 5 मिशिगन स्टेट बनाम नंबर 4 आयोवा (अपरिवर्तित)
2016: नंबर 7 पेन स्टेट बनाम नंबर 6 विस्कॉन्सिन ->नंबर 2 ओहियो राज्य विस्कॉन्सिन की जगह लेता है
2017: नंबर 8 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 4 विस्कॉन्सिन (अपरिवर्तित)
2018: नंबर 6 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 21 नॉर्थवेस्टर्न ->नंबर 7 मिशिगन ने नॉर्थवेस्टर्न की जगह ली
2019: नंबर 1 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 8 विस्कॉन्सिन (अपरिवर्तित)
2020: नंबर 4 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 14 नॉर्थवेस्टर्न (अपरिवर्तित)
2021: नंबर 2 मिशिगन बनाम नंबर 13 आयोवा ->नंबर 7 ओहियो स्टेट ने आयोवा की जगह ली

संक्षेप में, आठ में से तीन खेलों को बदल दिया गया होगा, जो कि महत्वहीन नहीं है। सभी तीन परिवर्तन पूर्व उपविजेता के लिए वेस्ट डिवीजन विजेता की अदला-बदली करेंगे। उस समय सीएफ़पी रैंकिंग के संदर्भ में, परिवर्तन होंगे:

2014: नंबर 6 -> नंबर 2
2018: नंबर 21 -> नंबर 7
2021: नंबर 13 -> नंबर 7

यह तर्क देना कठिन है कि प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण से इनमें से कोई भी स्वैप समस्याग्रस्त होगा, शीर्ष 10 के बाहर की दो टीमों को इसके बजाय अधिक मजबूत स्कूलों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। कोई यह नहीं कह सकता कि 2018 नॉर्थवेस्टर्न या 2021 आयोवा वास्तव में सम्मेलन में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम थी, और उनका समावेश पूरी तरह से संभागीय असंतुलन के कारण हुआ था।

हालांकि, परंपरावादियों से कुछ धक्का-मुक्की हो सकती है, जो बिग टेन फैनबेस के एक बड़े हिस्से से समझौता करते हैं। दोनों 2018 (नंबर 6 ओहियो स्टेट बनाम नंबर 7 मिशिगन) और 2021 (नंबर 2 मिशिगन बनाम नंबर 7 ओहियो स्टेट) चैंपियनशिप गेम्स एक हफ्ते पहले से सीधे रीमैच होंगे, संभावित रूप से देश की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता को कम कर देंगे।

फिर भी, मुझे लगता है कि यह एक ऐसा कदम है जिसे बिग टेन को बनाने की जरूरत है। सर्वश्रेष्ठ टीमों को पुरस्कृत किया जाना चाहिए, और यदि मिशिगन और ओहियो राज्य दोनों में ऐसा होता है तो ऐसा ही हो। ऐसी कोई दुनिया नहीं है जिसमें अगले सप्ताह संभावित रीमैच की स्थापना नियमित सीज़न के समापन के दौरान या तो टीम को द गेम के बारे में कम परवाह करती है।